Today Breaking News 11 March 2019 - Hindi Free news1234

Hindi Free news1234

HindiNews1234

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday 9 March 2019

Today Breaking News 11 March 2019

ब्रेकिंग न्यूज़ नवीनतम समाचार अपडेट 4 फरवरी ब्रेकिंग न्यूज़ 4 फरवरी ब्रेकिंग न्यूज़ 4 फरवरी समाचारों की दैनिक खुराक हमारे दैनिक जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। 




कुछ लोगों के लिए, दुनिया भर में क्या हो रहा है, इसके बारे में जाने बिना सुबह अधूरी है। कुछ डिजिटल-सेवी लोगों को यात्रा या अपने खाली समय में भी समाचारों का सेवन करने की आदत होती है। आज की दुनिया में, जहाँ लोग अपने आस-पास होने वाली हर चीज़ के लिए न्यूज़ वेबसाइट पर भरोसा करते हैं, IndiaTV News आपको ब्रेकिंग न्यूज़, लेटेस्ट न्यूज़, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और IndiaTV के टॉप शो, देश के प्रमुख न्यूज़ चैनल को एक मंच पर उपलब्ध कराता है। महत्वपूर्ण कुछ भी याद नहीं है।


इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक भारत और दुनिया के बाकी हिस्सों से ब्रेकिंग न्यूज और समाचार अलर्ट से गुलजार हैं। आप यहाँ सभी ब्रेकिंग न्यूज़ अलर्ट के LIVE COVERAGE और सिर्फ एक पेज पर नवीनतम समाचार अपडेट पा सकते हैं। 

IndiaTV Digital सभी शीर्ष समाचारों को कवर करता है, जब यह होता है और यह सुनिश्चित करता है कि इसके पाठक कुछ भी महत्वपूर्ण न छोड़ें। ब्रेकिंग न्यूज़ नवीनतम समाचार अपडेट 4 फरवरी 04:50 PM: कोलकाता: बभनीपुर में भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ की गई। 04:45 pm: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड के सह-अभियुक्त, दुबई स्थित व्यवसायी राजीव सक्सेना की प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत को चार दिन और बढ़ा दिया। 04:20 बजे: टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में सीबीआई के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

03:50 बजे: सेंसेक्स 113.31 अंक बढ़कर 36,582.74 पर बंद हुआ; निफ्टी 18.60 अंक बढ़कर 10,912.25 पर पहुंच गया। ०३:३० बजे: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को कोलकाता में हुई घटनाओं के बारे में रिपोर्ट सौंपी: राजभवन के सूत्रों ने बताया। 03:25 PM: बीजेपी अपने राज्यसभा सांसदों के लिए व्हिप जारी करती है, उन्हें 5-7 फरवरी तक सदन में उपस्थित रहने को कहती है। 03:15 बजे: लोकसभा ने सीबीआई मुद्दे पर टीएमसी सदस्यों द्वारा विरोध प्रदर्शन के बाद दिन के लिए स्थगित कर दिया। 03:10 बजे: सुप्रीम कोर्ट में दायर एक याचिका, अयोध्या अधिनियम, 1993 में कुछ क्षेत्रों के अधिग्रहण की संवैधानिक वैधता ’को चुनौती देती है।


‌दोपहर 2:30 बजे: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी द्वारा तैयार एक गोपनीय रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेजी गई: एएनआई 2:00 बजे: मुरैना: पुलिस हिरासत में एक आरोपी द्वारा कथित रूप से आत्महत्या करने के बाद पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गई। 1:30 बजे: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह: जब उन्होंने (एन चंद्रबाबू नायडू) महसूस किया कि लोग अपने बेटे को सीएम बनाने की कोशिश करने के तरीके से नाराज हैं। सहानुभूति हासिल करने की कोशिश करने के लिए उन्होंने सारा दोष भाजपा पर डाल दिया और खुद को हमसे दूर कर लिया। 1:00 बजे: पशु प्रेमियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कोयम्बटूर जिला कलेक्ट्रेट के सामने विरोध प्रदर्शन करते हुए वन विभाग से चिन्ना थम्बी, जंगली जंबो को वापस लाने की मांग की, जिसे कुछ दिनों पहले कोयंबटूर के थडगाम गांव से पकड़ा गया था। दोपहर 12:24 बजे: मेघालय के पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में एक अवैध कोयला खदान में एक महीने से अधिक समय से फंसे 15 खनिकों को छुड़ाने के लिए दायर जनहित याचिका के तहत सुप्रीम कोर्ट ने 5 फरवरी को जनहित याचिका दायर की। न्यायमूर्ति एके सीकरी ने कहा "ऐसा लगता है कि कोई भी जीवित नहीं है।" 12:05 बजे: सुप्रीम कोर्ट ने आज एक जनहित याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें पूरे भारत में लाल रंग की पोशाक पर प्रतिबंध लगाने की दिशा में मांग की गई थी।


 भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा, "यह एक हास्यास्पद जनहित याचिका है।" 11:34 पूर्वाह्न: "विपक्षी दलों ने ममता बनर्जी का समर्थन किया है। ये लोग कौन हैं? वे जमानत पर बाहर हैं। ऐसे लोग एक साथ खड़े हैं। यह महागठबंधन नहीं है, वे दृष्टि से विभाजित हैं और भ्रष्टाचार से एकजुट हैं। भ्रष्टाचारी एक साथ खड़े हैं।" , केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर कहते हैं। 11:13 पूर्वाह्न: "चहे योगी आदित्यनाथ जी की रैली हो, चहे अमित शाह जी यात्रा निकलना चहते हो usmein rukawat daalti hai। Kabhi kisi ki हेलीकॉप्टर rokti hai, isliye poori tarah se Mamata Banerjee wahi kar rahi hai hai hai hai।" ”कहते हैं हरियाणा के मंत्री अनिल विज। 11:00 बजे: सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि सीबीआई ने अपने दावे का समर्थन करने के लिए सामग्री को रिकॉर्ड पर लाने की अनुमति दी थी कि पश्चिम बंगाल के पुलिस आयुक्त सबूत नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।
‌सुबह 10:30 बजे: "अगर कोलकाता पुलिस आयुक्त भी दूर से सबूत नष्ट करने की सोचता है, तो इस कोर्ट के सामने सामग्री लाएं। हम उस पर इतना भारी पड़ जाएंगे कि उसे पछतावा होगा।" 9:56 बजे: विश्वविद्यालयों में नए 13 सूत्रीय रोस्टर प्रणाली के विरोध में राजद सांसद जेपी यादव ने लोकसभा में नोटिस दिया। सुबह 9:30 बजे: हम आज दिल्ली में विपक्षी पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा करेंगे और देशव्यापी आंदोलन पर एक कार्य योजना का मसौदा तैयार करेंगे। टीडीपी के सांसद आज अन्य विपक्षी नेताओं के साथ मिलकर जोरदार विरोध करेंगे: चंद्रबाबू नायडू 9:00 बजे: EVM मामले को लेकर आज चुनाव आयोग जाने के लिए TMC (ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस)। सुबह 8:27 बजे: घना कोहरा राष्ट्रीय राजधानी को घेरता है, 


हवा की गुणवत्ता खराब बनी हुई है। सुबह flights:०० बजे: घने कोहरे के कारण दिल्ली के लिए कई उड़ानें देरी से चल रही हैं। कोई भी फ्लाइट रद्द / डायवर्ट नहीं की गई। सुबह 7:30 बजे: दिल्ली: वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) के आंकड़ों के अनुसार, लोधी रोड क्षेत्र में 'Poor' श्रेणी में मेजर प्रदूषक पीएम 2.5 206 और पीएम 10 दोनों 216 हैं। सुबह 7:00 बजे: कांग्रेस पार्टी अपने राज्यसभा सांसदों के लिए तीन-लाइन व्हिप जारी करती है, उन्हें सोमवार से 4 फरवरी से शुक्रवार - 8 फरवरी तक सदन में उपस्थित रहने को कहती है। सुबह 6:30 बजे: जिस दिन 'प्रधान सेवक' नरेंद्र मोदी ने फैसला किया कि वह अपने जूते लटकाएंगे, जिस दिन मैं भारतीय राजनीति छोड़ दूंगा: स्मृति ईरानी सुबह 6:00 बजे: मैं राष्ट्रपति को अपना पद्म भूषण पुरस्कार लौटाऊंगा। मैंने उस पुरस्कार के लिए काम नहीं किया, 


आपने केवल मुझे दिया जबकि मैं सामाजिक कारण और देश के लिए काम कर रहा था। अगर देश या समाज इस स्थिति में है, तो मुझे क्यों रखना चाहिए ?: अन्ना हजारे इंडिया टीवी फ्री टू एयर न्यूज़ चैनल है। आपको इसे देखने के लिए भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप इसे निःशुल्क नहीं देख पा रहे हैं, तो अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें


‌वर्षों से चल रहे प्रतिबंध को तोड़ते हुए, दो महिलाएं भारत में हिंदू मंदिर में प्रवेश करती हैं ब्रेकिंग न्यूज़ अलर्ट और विशेष रिपोर्ट प्राप्त करें। समाचार और कहानियां जो मायने रखती हैं, कार्यदिवस की सुबह पहुंचाती है। सदस्यता लें 2 जनवरी, 2019, 4:20 बजे जीएमटी एसोसिएटेड प्रेस द्वारा नई दिल्ली - बुधवार को दो महिलाओं ने भारत के सबसे बड़े हिंदू तीर्थ स्थलों में से एक में प्रवेश किया, जो 10 से 50 वर्ष की उम्र के बीच महिलाओं को मना किया गया था, एक दक्षिणी राज्य भर में विरोध प्रदर्शन, पत्थरबाजी करने वाले प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने कई स्थानों पर आंसू गैस दागे। ,


 पुलिस ने कहा। सुप्रीम कोर्ट ने केरल राज्य के सबरीमाला मंदिर में पूजा करने वाली महिलाओं पर सितंबर में प्रतिबंध हटा दिया। प्रतिबंध कई वर्षों के लिए अनौपचारिक था, लेकिन 1972 में कानून बन गया। सत्तारूढ़ होने के बावजूद, हिंदू पुजारियों और परंपरावादियों सहित प्रदर्शनकारियों ने मासिक धर्म की महिलाओं को सदियों पुराने मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया। राज्य पुलिस के प्रवक्ता प्रमोद कुमार ने कहा कि दो महिलाओं ने बुधवार की सुबह मंदिर में प्रवेश किया और वहां पूजा की। अधिकारियों ने कहा कि दोनों महिलाओं को पहाड़ी मंदिर में ले जाया गया, क्योंकि "किसी भी भक्त को लिंग के बावजूद सुरक्षा प्रदान करने की पुलिस की जिम्मेदारी", कुमार ने कहा। 


केरल के शीर्ष निर्वाचित अधिकारी, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने संवाददाताओं को बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत, पुलिस पूजा करने वालों की सुरक्षा के लिए बाध्य थी। “इससे पहले, महिलाएं कुछ बाधाओं के कारण मंदिर में प्रवेश करने में सक्षम नहीं थीं। वे आज मंदिर में प्रवेश करने में सक्षम थे, ”विजयन ने कहा।

‌प्रदर्शनकारियों ने यातायात का विरोध करते हुए कहा कि दो महिलाओं ने केरल के सबरीमाला मंदिर में 2 जनवरी, 2019 को प्रवेश किया। एस अय्यर / एपी महिलाओं के मंदिर में घुसने के बाद राज्य में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। प्रदर्शनकारियों ने कई सड़कों को अवरुद्ध कर दिया और कानून प्रवर्तन अधिकारियों पर पत्थर फेंके, झड़पें हुईं, पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस ने हिंसा को रोकने के लिए आंसू गैस चलाई। चोटों की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी। कुमार ने कहा कि पुलिस गुरुवार को अधिक विरोध प्रदर्शन कर रही थी क्योंकि कई राजनीतिक और हिंदू समूहों ने महिलाओं के प्रवेश का विरोध करने के लिए आम हड़ताल का आह्वान किया था। उन्होंने कहा कि अधिकारी व्यवसायों को "सभी संभव सुरक्षा" प्रदान करेंगे। लिंग समानता का समर्थन करने के लिए मंगलवार को, लाखों महिलाओं ने राज्य के उत्तरी भाग में कासरगोड से 375 मील लंबी, तिरुवनंतपुरम, दक्षिणी शहर और राज्य की राजधानी में एक मानव श्रृंखला बनाई। 


केरल में सत्तारूढ़ पार्टी कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) ने कहा, राज्य सरकार द्वारा बुलाए गए विरोध में लगभग 5.5 मिलियन महिलाओं ने भाग लिया। बुधवार को, भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में सैकड़ों महिलाओं ने केरल में महिलाओं के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए एक मानव श्रृंखला बनाई। सुप्रीम कोर्ट ने अपने खिलाफ दायर 49 याचिकाओं के जवाब में इस महीने के अंत में प्रतिबंध हटाने के अपने फैसले की फिर से जांच करने पर सहमति व्यक्त की है। सत्तारूढ़ के विरोधियों का कहना है कि मंदिर के प्रमुख देवता, भगवान अयप्पा की ब्रह्मचर्य रक्षा, भारत के संविधान द्वारा संरक्षित है, और यह कि सभी उम्र की महिलाएं अन्य हिंदू मंदिरों में पूजा कर सकती हैं। कुछ हिंदू मासिक धर्म महिलाओं को अपवित्र मानते हैं।

No comments:

Post a Comment

Thanks

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages